Home Technology Telegram Video Calling Feature Update पूरी जानकारी हिन्दी में

Telegram Video Calling Feature Update पूरी जानकारी हिन्दी में

0
30

Telegram Video Calling Feature: नमस्कार दोस्तों, आज के इस Post में हम आपको Telegram के एक नए Feature के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अब और भी ज्यादा बेहतर तरीके से टेलीग्राम का इस्तिमाल कर सकेंगे।

Telegram Video Calling Feature

Telegram Video Calling Feature

आज Whatsapp की तरह Telegram भी India में तेजी से Popular हो रहा है लेकिन अभी तक Telegram के पास Whatsapp के जितने Users Available नहीं है और सायद इसी लिए Telegram अब खुद को बेहतर से और बेहतर बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

सबसे पहले हम आपको बता दें की Telegram एक India App हैं तो अगर आप सिर्फ और सिर्फ India के बने Products को इस्तिमाल करना चाहते हैं जैसे की Andorid Apps तो आपको Telegram जरूर Download करना चाहिए।

क्योंकि इस App में आपको कई ऐसे Features मिल जाएंगे जोकि आपको Whatsapp पर नहीं मिलते हैं। अब चलिए बात करते हैं की Telegram पर कौन सा नया Feature Update होने जा रहा है। जैसा की हमने आपको बताया की अब Telegram खुद को और बेहतर करने की पूरी कोशिश कर रहा है जिसके लिए  अब Telegram ने Video Calling Feature को Add करने की पूरी तैयारी कर ली है।

बता दें की अभी तक Telegram पर आपको Voice Call करने की Facility मिलती थी लेकिन जब ही आपको नए Update में Video Calling का Feature भी देखने को मिलेगा।

कैसे होगा Telegram Video Calling Feature

इस Video Calling Feature में आपको फ्लिप कैमरा का ऑप्शन दिया जाएगा जिससे आप अपनी मर्जी से जब चाहें फ्रंट कैमरा इस्तिमाल कर सकते हैं और जब चाहें रियर कैमरा का इस्तिमाल कर सकते हैं, फ़िलहाल इस Video Calling Feature को Telegram के Beta Version में Available कराया गया है।

Telegram Video Calling Feature को Beta Version में कैसे इस्तिमाल करें

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आप इसे इस्तिमाल करना चाहते  हैं तो इसके लिए कंपनी ने वीडियों कॉल सपोर्ट वाला एक स्टैंडअलोन बीटा एपीके पेश किया है, जिसके लिए आपको टेलीग्राम बीता प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करना होगा और  इसके बाद आप स्टैन्डलोन टेलीग्राम एप को फोन में इंस्टॉल करना होगा।

इससे पहले Telegram ने कौन सा नए Feature Update किया था

हाल ही में Telegram ने Data Sharing से Related एक Update दिया था जिसके अंतर्गत अब आप टेलीग्राम पर 2 GB तक की फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं। बता दें की इससे पहले तक आप टेलीग्राम पर 1.50GB तक का डाटा शेयर कर सकते थे। जोकि अभी तक के सभी सोशल मीडिया App में सबसे ज्यादा था और अब यह पहले से भी ज्यादा हो गया है।

In Conclusion

जिस प्रकार आज सभी सोशल मीडिया एप में एक दुसरे से बेहतर बनने की होड़ लगी हुई है जिसे हम टेक्नोलॉजी या सर्विस की होड़ भी कह सकते हैं इसमें आए दिन सभी सोशल मीडिया एप कुछ न कुछ नए अपडेट लेकर आते रहते हैं।

अब क्योंकि टेलीग्राम भी एक सोशल एप है और यह दुसरे ऍप से ज्यादा बेहतर बनना चाहता है, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर इसके पास हों तो यह भी पब्लिक के इस्तिमाल किये जाने वाले सभी फीचर्स को अपडेट कर रहा हैं। हम आपको बता दें की टेलीग्राम अपने security की वजह से आज पॉपुलर हैं।

इसलिए अगर आपने अभी तक टेलीग्राम को डाउनलोड नहीं किया है तो आज ही कर लें। इस फीचर के बारे में आपकी क्या राय है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर देखें