Home News SSC CPO SI Exam 2019 के Tear-II की Exam Date बढ़ी पढ़ें...

SSC CPO SI Exam 2019 के Tear-II की Exam Date बढ़ी पढ़ें पूरी खबर

0
17

SSC CPO SI Exam 2019: Hello Friends आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं की SSC CPO SI Exam 2019 की Exam Date को अब आगे बढ़ा दिया गया है। क्या है ये पूरा मामला चलिए विस्तार से समझते हैं।

SSC CPO SI Exam 2019

SSC CPO SI Exam 2019

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की SSC (Staff Selection Commission) के द्वारा वर्ष 2019 में CPO SI Post के लिए Recruitment जारी किया गया था, जिसके सन्दर्भ में अभी तक Tear-I Exam हो चूका है। लेकिन अब SSC ने अपने Official Website पर यह Announcement किया है की Tear-II Exam अर्थात Paper-II की Exam Date को आगे बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले तक यह Tear-II Exam May 08, 2021 को होना था लेकिन अब इस Exam की Date को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही अपने Notification में SSC की तरफ से बताया गया है की इस Exam की Next Date जल्द ही Announce  की जाएगी, जिसकी जानकारी अभ्यर्थी को SSC की Official Website पर ही दी जाएगी।

SSC CPO SI Exam 2019 Exam Pospond Reason

अब समझते हैं की आखिर SSC CPO SI Exam 2019 के Tear-II के Exam को फ़िलहाल के लिए Pospond क्यों किया गया है, SSC के Official Notification के माध्यम से SSC ने सुचना प्रदान की है की Covid-19 के Cases भारत में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे मद्देनज़र रखते हुए Tear-II के Exam को आगे बढ़ा दिया गया है।

अप्रैल माह के सुरुवात से ही पूरे देश में लगातार Covid-19 के Cases बढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं और स्तिथि भयावह बनी हुई है, ऐसे में सामूहिक परीक्षा कराना उचित नहीं होगा, इसी कारण यह निर्णय लिया गया है। आशा है की सभी अभ्यथी इस बात को समझेंगे और Next Date के आने का इंतिजार करेंगे।

SSC CPO SI Exam 2019 के बढ़ने से छात्रों को क्या करना चाहिए

हम सभी जानते हैं की Covid-19 की वजह से अभी हाल ही में कक्षा 10 और 12 की परीक्षाओं की निरस्त किया गया है और अब SSC CPO SI के Paper-II की Date को भी आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में जिन छात्रों ने Tear-I का Exam Qualify कर लिया है उनके लिए Tear-II की तैयारी करने के लिए अभी थोड़ा और समय मिल गया है।

इसके साथ ही हम आपको बता दें की Online Platform जैसे की YouTube पर बहुत सारे ऐसे Channel हैं जोकि SSC CPO SI Tear-II की तैयारी करवा रहे हैं। आप उनमें से किसी भी Channel पर जाएं और Online Classes करें क्योंकि यह सभी Classes Free होती है।

इस तरह से आप बिलकुल Free में Tear-II की तैयारी कर सकेंगे और जब SSC के द्वारा Tear-II की Exam Date को जारी किया जाएगा तब आप परीक्षा के लिए पहले से बेहतर तैयारी कर सकेंगे।

In Conclusion

Covid-19 के बढ़ते Casts को ध्यान में रखते हुए इस समय सामूहिक परीक्षा करवाना उचित नहीं है, जिसके लिए Exam की Date को आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में आपके पास Tear-II की तैयारी करने के लिए अतिरिक्त समय मिल गया है तो आप इसका फायदा उठाएं।

इन्हें भी जरूर देखें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here