SSC CHSL और CGL 2020 Tear-I Exams Posponed पढ़ें पूरी खबर

SSC CHSL और CGL 2020: नमस्कार, आज के इस Article में हम आपको SSC CHSL और CGL 2020 के Latest Notification के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे SSC की Official Website पर अपडेट किया गया है।

SSC CHSL और CGL 2020

SSC CHSL और CGL 2020

नमस्कार, जैसा की आप जानते हैं की SSC (Staff Selection Commission) के द्वारा वर्ष 2020 में SSC CHSL और SSC CGL के लिए Recruitment जारी किया गया है और इन दोनों ही प्रतियोगी परीक्षाओं की Tear-I परीक्षा वर्ष 2021 में कराई जानी थी, लेकिन Covid-19 Pandamic की वजह से अब इन दोनों ही परीक्षाओं को अभी के लिए रोक दिया गया है।

हाल ही में देखा गया है की Covid की वजह से बहुत सारे प्रतियोगी परीक्षाओं की परीक्षाएं रोक दी गयी है और सुचना यह दी जा रही है की आने वाले समय में उन परीक्षाओं के लिए Notification जारी किया जाएगा, और तब सूचित किया जाएगा की परीक्षाएं कब होंगी।

ऐसे में SSC के द्वारा भी कई प्रतियोगी परीक्षाओं की परीक्षाएं रद्द की गयी हैं और अब यह परीक्षाएं कब होंगी इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। चलिए हम SSC CHSL एवं SSC CGL 2020 के लिए क्या Official Notification जारी किया गया है उसके बारे में आपको बताते हैं।

SSC CHSL और CGL 2020 Official Notification

मई 07, 2021 को SSC की Official वेबसाइट पर SSC CHSL एव CGL 2020 के लिए Notification जारी किया गया है, जिसमें यह बताया गया है की अभी के लिए इन दोनों प्रतियोगी परीक्षाओं के Tear-I Exam को Posponed किया जाता है।

बता दें, SSC CHSL के Tear-I की परीक्षाएं मई 21, 2021 से मई 22, 2021 के बीच होनी थी, लेकिन अभी इस परीक्षा को Posponed कर दिया गया है। इसी प्रकार SSC CGL के Tear-I की परीक्षाएं मई 29, 2021 से जून 07, 2021 को होने वाली थी और अब इस परीक्षा के को भी Posponed कर दिया गया है।

इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि SSC Constable GD की परीक्षा जोकि मई 2021 के पहले हफ्ते में कराई जानी थी उसे भी Posponed कर दिया गया है।

सारांश

अभी भारत में Covid की वजह से स्तिथि ठीक नहीं है ऐसे में सामूहिक परीक्षाएं करवाना बिलकुल भी सही नहीं होगा इसलिए ज्यादातर प्रतियोगी परीक्षाओं को रद्द किया जा रहा है। उम्मीद है कि पिछली बार की तरह जब भारत Covid से निजात पा लेगा तब स्तिथि वापस से पटरी पर लौट आएगी। इसके साथ ही तब ही परीक्षाएं करवाना भी उचित होगा।

इसलिए धैर्य से काम लें, कोविद की गुइडलाइन का पालन करें खुद भी सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

इन्हें भी जरूर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here