Mumbai Saga Movie Review 2021 in Hindi Cast & Release Date

0
29

Mumbai Saga Movie Review 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Mumbai Saga Movie का Review करने वाले हैं और यह जानेंगे की इस फिल्म में कौन-कौन से कलाकार नजर आने वाले हैं और साथ ही यह फिल्म कब और कहाँ रिलीज होने वाली है।

Mumbai Saga

Mumbai Saga

नमस्कर, मुंबई सागा फिल्म के बारे में बात करें तो यह एक एक्शन, क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जिसकी सुरुवात वर्ष 2019 में हुई थी लेकिन Covid-19 की वजह से इस फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया था लेकिन जून 2020 को इस फिल्म की शूटिंग दोबारा सुरु हुई है।

इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं संजय गुप्ता और प्रोडूस कर रहे हैं T-Series, इस फिल्म में मुख्य कलाकार हैं- सुनील शेट्टी, जॉन अब्राहम, इमरान हाश्मी, काजल अग्रवाल, रोहित रॉय, अंजना सुखानी, महेश मांजरेकर, प्रतीक बब्बर, समीर सोनी, अमोल गुप्ते और गुलसन ग्रोवर।

Mumbai Saga Movie Review 2021

इस फिल्म की कहानी 80s और 90s के दौर की है जब मुंबई में बहुत सारे मिल मालिकों ने मीलों को बंद कर बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल और ऊँची-ऊँची बिल्डिंगें बनाने का काम शुरू कर दिया था।

Mumbai Saga Movie Release Date

इस फिल्म को बड़े परदे पर मार्च, 19, 2021 को रिलीज किया जाएगा।

Mumbai Saga Movie Cast & Crew

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी बॉलीवुड के कलाकार, प्रोडूसर और इंटरप्रेन्योर हैं जोकि अपनी बॉलीवुड फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं, अपने 25 वर्ष के फ़िल्मी करियर में इन्होने 100 से अधिक फ़िल्में की है जिनमें एक्शन, और कॉमेडी फ़िल्में अधिक हैं। हाल ही में सुनील शेट्टी अपनी साउथ इंडियन फिल्मों की वजह से भी काफी चर्चा में रहे हैं और अब वापस यह बॉलीवुड की फिल्म मुंबई सागा में नजर आने वाले हैं।

जॉन अब्राहम

जॉन एक इंडियन फिल्म कलाकार, प्रोडूसर और एक मॉडल के तौर पर काम करते हैं। इन्होने अपने करियर की सुरुवात मॉडलिंग से ही की थी और बाद में इन्होने कई अड्वर्टिसमेंट में भी काम किया था। इसके बाद वर्ष 2003 में इनकी पहली फिल्म “जिस्म” रिलीज हुई थी, जिसकी सक्सेस ने इन्हें बॉलीवुड में जगह दी। इसके बाद जॉन ने धूम, जिन्दा, और बाटला हाउस जैसे बड़ी फ़िल्में भी की जोकि बहुत ही सक्सेसफुल रही हैं।

इमरान हाश्मी

इमरान हाश्मी बॉलीवुड के एक बड़े कलाकार के रूप में जाने जाते हैं, वर्ष 2002 में इन्होने राज़ फिल्म को डायरेक्ट करके अपने करियर की सुरुवात की थी, जिसके बाद वर्ष 2003 में फुटपाथ फिल्म से इन्होने अपने एक्टिंग करियर की सुरुवात की थी लेकिन वर्ष 2004 में इनकी मर्डर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की और इमरान ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनायीं।

जिसके बाद इमरान हाश्मी ने एक के बाद एक कई सक्सेसफूल फ़िल्में दी जैसे- ज़हर, आशिक़ बनाया, कलयुग, अक्सर और गैंगस्टर इत्यादि।

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल एक इंडियन एक्ट्रेस और मॉडल है जोकि अपनी साउथ इंडियन फिल्मों की वजह से जानी जाती हैं, इन्होने वर्ष 2004 में क्यों! हो गया ना फिल्म से अपने करियर की शुरुवात की थी और इनकी पहली साउथ इंडियन फिल्म वर्ष 2007 में रिलीज हुई थी,  इस फिल्म का नाम था लक्ष्मी कल्याणम। आज काजल अग्रवाल साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की एक हाई-पेड एक्ट्रेस के रूप में भी जानी जाती हैं।

Mumbai Saga Movie Official Trailer

जल्द ही उपलब्ध होगा

इन्हें भी जरूर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here