Baba Ka Dhaba Delhi Twitter पर ऐसे Trend हुआ की क्या कहने

0
11

Baba Ka Dhaba: नमस्कार, New Aware India के और Interesting खबर के साथ उपस्थित हैं। आपने यह तो सुना होगा की लोग Social Media पर गरीब लोगों के साथ फोटो खिचवाकर या वीडियो बनाकर शेयर करते हैं और Popular हो जाते हैं। लेकिन इस तरह की चीजों से कभी-कभी किसी गरीब का भला भी हो जाता है। क्या है ये पूरा मामला चलिए जानते हैं।

Baba Ka Dhaba

Baba Ka Dhaba

दिल्ली शाहर में बुजरुग दम्पति एक ढाबा चलाते हैं जिसका नाम Baba Ka Dhaba है, Lockdown के पहले तक सब कुछ ठीक था लेकिन जब Lockdown लगा तो सारी दुकानें बंद हो गयी, इसके बाद अब जब Lockdown खुल चूका है तो सारी दुकानें भी खुल गयी। ऐसे ही बाबा का ढाबा फिर से खुला।

लेकिन, कोरोना की वजह से आज ज्यादातर लोग बाजार की बनी चीजों का सेवन करने से बचते हैं जिसकी वजह से बाबा का ढाबा सूना रहने लगा। हालत बिगड़ने लगी ऐसे में बुजुर्ग दम्पति क्या करें क्या ना करें कुछ सूझ नहीं रहा है। तभी एक YouTuber जिनका नाम गौरव है वो YouTube पर स्वाद ऑफिसियल नाम का एक YouTube chaneel चलाते हैं।

जहाँ वह खाने से जुडी चीजों की Videos बनाकर Upload करते हैं, फिर क्या था गौरव पहुँच गए बाबा का ढाबा और वीडियो बनाना सुरु किया, करीब 11 मिनट की वीडियो बनायीं और उसे प्रमोट करने के लिए Instagram, Facebook और Twitter पर Share किया।

क्या है Baba Ka Dhaba Video में

इस Video में उन्होंने बाबा का ढाबा से जुडी पूरी जानकारी साझा की और बुजुर्ग दम्पति का Interview भी लिया, जिसमें वह अपनी माली हालत बताते हुए रोने लगे, यह Video तो इतना वायरल नहीं हुआ लेकिन फोटो ट्विटर पर वायरल हो गयी।

बात यहाँ तक पहुंची की बॉलीवुड के कई स्टार्स ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए पुछा की यह कौन हैं और इनकी मदद कैसे की जा सकती हैं।

बाबा का ढाबा तक लोग कैसे पहुंचे

सुबह आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती इनके दुकान पर पहुंचे और मदद का भरोसा दिलाते हुए कल फिर आने की बात कही, इधर जैसे-जैसे दिन बीता  लोगों की भीड़ बढ़ने लगी ना सिर्फ लोगों ने बाबा का ढाबा पर खाना खाया बल्कि पैसे देकर उनकी मदद भी की।

Baba Ka Dhaba पर कितने लोग काम करते हैं

सबसे जरुरी बात आपको बता दें की इस बाबा का ढाबा पर सिर्फ बुजुर्ग महिला और पुरुष काम करते हैं, उन्होंने बताया की उनके बेटे हैं लेकिन वह उनकी मदद नहीं करते इसलिए वह दोनों  सुबह से ही खाना बनाने के काम पर जुट जाते हैं और उसके बाद ढाबा पर पहुंच जाते हैं। इस प्रकार इस ढाबे पर सिर्फ बुजुर्ग दम्पति ही रहते हैं।

Baba Ka Dhaba का अब क्या हाल है

बता दें की जैसे जैसे दिन बढ़ा वैसे वैसे लोग बढे, देखते ही देखते बुजुर्ग दंपत्ति खुद को असहज महसूस करने लगे लेकिन जिस प्रकार से लोगों ने उनकी मदद की उससे वह काफी खुश हैं। आज ट्विटर या यूँ कहें की सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले लोगों की वजह से किसी बुजुर्ग का भला हो सका और उम्मीद है की आने वाले समय में भी लोग इनकी ऐसे ही मदद करते रहेंगे।

इसके साथ ही हम आपको बता दें की आज पूरे दिन लोगों ने बुजुर्ग दंपत्ति की सिर्फ मदद ही नहीं की बल्कि ढाबा पर पहुंचने वाले अधिकतर लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली और उसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया जिससे और ज्यादा लोगों को उनके बारे में पता चल सके और लोग उनकी मदद कर सकें।

सारांश

एक तरफ जहाँ लोग सोशल मीडिया पर Meme बनाकर, दूसरों का मजाक उड़ा कर खुश हो रहे हैं तो वहीँ कुछ ऐसे भी लोग हैं जोकि किसी जरुरत मंद की मदद करने के लिए इनका इस्तिमाल कर रहे हैं। सुविधा कोई भी उसका सही इस्तिमाल होना बहुत जरुरी है।

जैसा की आज Baba Ka Dhaba के साथ हुआ है, उम्मीद है आने वाले समय में आपको भी कोई जरुरत मंद दिखेगा तो आप उसकी मदद करेंगे और साथ ही सोशल मीडिया पर दुसरे लोगों से मदद करने की अपील भी करेंगे, जिससे किसी गरीब का भला हो सके।

इन्हें भी जरूर देखें